1 जनवरी को है विशेष संयोग, शनि की कृपा से 2022 में छप्‍पर फाड़ पैसा दिलाएंगे ये काम

यदि आप चाहते हैं कि आने वाला साल 2022 अच्‍छा बीते तो इसके लिए शनि देवता की कृपा जरूरी है. शनि देवता की कृपा से तरक्‍की, पैसा, सेहत-सम्‍मान सब कुछ मिलता है. कमाल की बात ये है कि नया साल शनिवार से ही शुरू हो रहा है, जो कि शनि देव को समर्पित है. ऐसे में 1 जनवरी 2022 शनि देवता को प्रसन्‍न करने के लिए बेहद खास है. लेकिन इसके अलावा भी इस दिन कुछ खास योग बन रहे हैं जो इस दिन की अहमियत को कई गुना बढ़ा रहे हैं.

Shani Rashi Privartan 2022

शनि के साथ शिव की कृपा पाने का मौका 

पंचांग के अनुसार 1 जनवरी 2022, शनिवार को पौष महीने के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी और चतुर्दशी तिथि है. साथ ही इस दिन मासिक शिवरात्रि भी पड़ रही है. लिहाजा यह दिन शनि के साथ-साथ शिव जी की कृपा पाने के लिहाज से भी खास है. 1 जनवरी को अमृत और सिद्धि योग भी रहेंगे. इन योग में किया गया पूजा-पाठ, दान-पुण्‍य कई गुना ज्‍यादा फल देता है. साल के पहले दिन बन रहे इस विशेष संयोग में किए गए कुछ उपाय पूरे साल सुख-समृद्धि और तरक्‍की देंगे. ऐसे में खासतौर पर मिथुन, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों को शनि के उपाय जरूर कर लेने चाहिए क्‍योंकि इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. ऐसे में 1 जनवरी को किए गए उपाय उन्‍हें काफी राहत देंगे. 

1 जनवरी को करें ये उपाय 

1 जनवरी की सुबह भगवान शिव का रुद्राभिषेक करके नए साल का आगाज करना सबसे शुभ साबित होगा. इसके बाद शाम को शनि मंदिर जाकर शनि देव की पूजा करें. सरसों के तेल का दीपक जलाएं. गरीब-असहायों को भोजन और काली चीजों का दान करें. पीपल के पेड़ पर भी जल चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

Shani Rashi Privartan 2022: नए साल में इन 4 राशियों पर शनि देव रहेंगे मेहरबान, आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार के संकेत

Shani Gochar 2022: सभी ग्रहों में शनि की चाल सबसे धीमी मानी जाती है। इस ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। शनि मकर और कुंभ राशि के स्वामी ग्रह हैं। वहीं तुला इनकी उच्च राशि है और मेष नीच राशि। शनि 29 अप्रैल 2022 में मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर जायेंगे। शनि के इस राशि में गोचर शुरू करते ही कुछ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जायेंगे।

वृषभ राशि: ये गोचर वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल साबित होने वाला है। आपको इस दौरान आपकी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। बिगड़े हुए और अटके हुए काम बनने लगेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। भाग्य का आपको हर काम में साथ मिलेगा। पेशेवर जीवन में लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे। मनचाही नौकरी भी मिल सकती है।

सिंह राशि: शनि का गोचर आपके लिए काफी शुभ साबित होगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार आने की संभावना है। जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय काफी अनुकूल साबित होगा। साझेदारी के काम में अच्छा लाभ प्राप्त करने में आप सफल रहेंगे। जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि: शनि का गोचर आपके लिए शुभ है। जो लोग लॉ, चार्टर्ड अकाउंटेंसी और प्रशासनिक नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें फायदा मिल सकता है। इस दौरान आपको अच्छे मौके मिलने की संभावना है। आपको कड़ी महेनत का अच्छा फल प्राप्त होने की संभावना है। वेतन में वृद्धि होने के आसार रहेंगे। जो जातक इस दौरान अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं, उनके लिए भी ये अवधि सकारात्मक परिणाम दे सकती है। इस दौरान आप अपने अटके हुए धन को सफलतापूर्वक निकालने में सक्षम हो सकते हैं।

धनु राशि: इस राशि वालों को शनि के गोचर के दौरान लाभ प्राप्त होने के प्रबल आसार रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार आने की संभावना है। आमदनी बढ़ सकती है। बचत कर पाने में आप सफल रहेंगे। संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इसमें भी आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। अप्रैल माह में शनि आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा, जिससे आपको इस दौरान आकस्मिक लाभ या आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Globlecare इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top